Monika garg

Add To collaction

लेखनी कहानी -14-Nov-2022# यादों के झरोखों से # मेरी यादों की सखी डायरी के साथ

हैलो सखी।

कैसी हो।हम अच्छे हैं ।अभी देहली शोप से वापिस आते हैं ।आज तुम्हारी और हमारी मुलाकात का आखिरी दिन है।पूरे साल भर की यादें इन तीस दिनों में नहीं सिमट सकती । बहुत सी बातें हुई इस साल ।लेखन में बहुत कुछ सीखने को मिला।
मेरी प्यारी लेखिनी मंच ने मुझे सहलेखन का अवसर प्रदान किया ।लेखिनी के साथ हमने एक अपना पहला सहलेखन में उपन्यास लिखा।पहले साल की शुरुआत में हम लेखिनी मंच पर बहुत कम सक्रिय थे । लेकिन धीरे धीरे और मंचों से ज्यादा लेखिनी की ओर रुझान हो गया। बहुत सी दैनिक प्रतियोगिता जीती। उपन्यास लेखन में भी स्थान प्राप्त किया। बहुत सी खट्टी मीठी यादें जुड़ी हमारी लेखिनी मंच के साथ ।
धीरे धीरे अपनापन सा लगने लगा मंच से।अब नयी नयी प्रतियोगिता का इंतजार रहता है।अभी फिलहाल दो तीन प्रतियोगिता में भाग लिया हुआ है।पहली तीस दिन तीस त्यौहार , डायरी प्रतियोगिता,नान स्टाप और अभी दो चार दिन पहले ही आलिया जी ने एक और प्रतियोगिता का जिक्र किया ।कल शायद उसी के लिए पोस्ट करेंगे हम।
अब और क्या लिखूं।सब कुछ तो लिख दिया प्यारी लेखिनी के लिए।डियर सखी पूरा साल चंद हफ्तों में नहीं समा सकता ।चलो फिर मुलाकात होगी बात होगी । जज़्बात सांझा होंगे।
हां आलिया जी का हम जरूर शुक्रिया अदा करना चाहेंगे जो हमारी हर पोस्ट को लाइक करतीं हैं।और समय समय पर हमें हौसला अफजाई करती है । दरअसल वहीं तो थी जो हमें लेखिनी पर लेकर आयी थी।एक बहन और सखी की तरह हमारा मार्गदर्शन करती हैं।
चाहें वो कितनी भी व्यस्त क्यों ना हों हमारी समस्या का समाधान हमारा मैसेज देखते ही करतीं हैं।
एक बार हम देहली शोप पर थे ।अब तुम्हें बताया था ना कि पति देव को हमारा लिखना नहीं पसंद ।तभी आलिया जी का फोन आया ।हमने सोचा शायद किसी बात की डिस्कस करना होगा ।पर मैं जब आश्चर्य चकित रह गयी जब आलिया जी ने कहा की हमारे पास मशहूर लेखक महेंद्र भट्ट जी बैठे हैं और वो लाइन पर है आप से बात चीत करना चाहते हैं ।सच में बहुत अच्छा लगा महेंद्र भट्ट जी से बातचीत करके। बहुत सी साहित्यिक बातें हुई।
अब बातें तो बहुत हुईं सब बताना संभव नहीं है ।अब चलते हैं सखी ।अपना ध्यान रखना । अलविदा।

   9
2 Comments

Sachin dev

15-Dec-2022 06:11 PM

Superb

Reply

Mohammed urooj khan

14-Dec-2022 10:48 PM

लाजवाब, लेखनी के बारे में हमारी भी यही राय है , अन्य मंचों की तरह यहाँ ज्यादा प्यार और सराहना मिलती है

Reply